29 C
Ranchi
Sunday, July 25, 2021
spot_img

Latest Posts

23 June : दिनभर की बड़ी खबर, जिनपर रहेगी सबकी नजर…

हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

  • आज से हफ्ते में 6 दिन चलेगी रांची-सासाराम स्पेशल ट्रेन

ट्रेन संख्या 08635 रांची-सासाराम स्पेशल ट्रेन बुधवार से सप्ताह में 6 दिन (शनिवार छोड़कर) रविवार से शुक्रवार को रांची से चलेगी. यह ट्रेन रांची से 17:00 बजे प्रस्थान करेगी. 18:03 बजे लोहरदगा, 19:10 बजे टोरी, 20:39 बजे डालटनगंज, 22:05 बजे गढ़वा रोड, 23:23 बजे डेहरी ऑन सोन और 01:00 बजे सासाराम पहुंचेगी.

  • धनबाद में आज से लाभुकों को मिलेगा दूसरा डोज

धनबाद में बुधवार से जिले में लाभुकों को दूसरा डोज लगाया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 45 प्लस के लाभुकों के लिए अधिक से अधिक संख्या में टीका लेने की अपील की है.

  • श्याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाएगी BJP

बीजेपी डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि से लेकर उनकी जयंती तक कई कार्यक्रम आयोजित करेगी. जिसमें कार्यकर्ता जिलास्तर से लेकर प्रखंड, पंचायत व बूथ स्तर तक कई सामाजिक कार्यक्रम चलाएंगे. वृक्षारोपण से लेकर प्लास्टिक मुक्त समाज का अभियान का आयोजन किया जायेगा.

  • रामगढ़ में मनाया जाएगा विश्व ओलंपिक दिवस

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन और झारखंड ओलंपिक संघ के निर्देशानुसार आज झारखंड के हर जिले में ओलंपिक दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है. प्रस्तावित कार्यक्रम में जिले के सभी खेल संघों की भागीदारी सुनिश्चित करने और विश्व ओलंपिक दिवस को बेहतर ढंग से मनाने की जिम्मेदारी खेल संघों को सौंपी गई है.

  • मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच कैबिनेट की बैठक आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज आयोजित की जाएगी. बैठक का आयोजन केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाओं के बीच होने के चलते सभी की निगाहें इस पर टिकी हुई हैं. हालांकि सूत्रों ने यह भी इशारा दिया है कि बैठक में कोरोना महामारी के कारण हुई मौत से संबंधित मुआवजे को लेकर भी कोई अहम फैसला हो सकता है.

  • कोवैक्सीन पर दस्तावेज सौंपे जाने के पहले WHO के साथ बैठक करेगी भारत बायोटेक

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत बायोटेक के कोविड-19 रोधी टीके कोवैक्सीन के लिए रूचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) प्रस्ताव को स्वीकार लिया है. टीके की मंजूरी के संबंध में दस्तावेज सौंपे जाने के पहले डब्ल्यूएचओ के साथ बैठक होगी.

  • पश्चिम बंगाल में आज टीएमसी के खिलाफ सड़क पर उतरेगी बीजेपी

भाजपा ने गुरुवार को राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ अगले सप्ताह पूरे पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन करने का फैसला किया. बुधवार से कोलकाता में प्रदर्शन और 25 जून को तमाम जिलों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

  • आज विजय माल्या के 6200 करोड़ के शेयर बेचेगा SBI

अपने कर्ज के भुगतान के लिए बैंकों ने कमर कस ली है. SBI के नेतृत्व में बैंकों ने बुधवार को उसके 6200 करोड़ वैल्यु के स्टॉक्स को बेचने का ऐलान किया है. विजय माल्या के पास United Breweries, United Spirits और McDowell Holding कंपनियों में बड़ी हिस्सेदारी है. बैंक शेयर की बिक्री बल्क डील के तहत करेगा.

  • आज से शुरू होगी अमीरात एयरलाइन की भारत-दुबई फ्लाइट

खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर जाने के लिए विमान सेवा बहाल होने का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अमीरात एयरलाइन बुधवार से भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया को दुबई से जोड़ने वाली उड़ानों को फिर से शुरू करेगी.

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन मंगलवार को दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं. भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त हासिल की थी. आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा था, इस कारण यह मैच आज यानी छठे दिन भी खेला जाएगा.

Latest Posts

Don't Miss