spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

SP रैंक के 2 IPS अधिकारी सस्पेंड… देखें क्यों

spot_img
spot_img
- Advertisement -

Patna : बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने एसपी रैंक के 2 IPS अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। भ्रष्टाचार और जालसाजी के आरोप में इन दोनों IPS अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। सस्पेंड होने वाले अधिकारियों में पूर्णिया एसपी दयाशंकर और गया के पूर्व एसपी आदित्य कुमार शामिल हैं।

आय से अधिक संपत्ति का इल्जाम 

- Advertisement -

2014 बैच के IPS अधिकारी पूर्णिया SP दयाशंकर पर भ्रष्टाचार का इल्जाम लगा हैं। कहा गया है कि उन्होंने गलत तरीके से संपत्तियां अर्जित की। शुरूआती जांच में एसपी दयाशंकर के पास उनकी घोषित आय से 71 लाख रुपये ज्यादा पाए गए। उनपर जूनियर पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर अवैध वसूली करने का भी इल्जाम है। 11 अक्टूबर को दयाशंकर के साथ-साथ सदर थानेदार संजय सिंह, SP के रीडर नीरज कुमार सिंह और सिपाही सावन कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई।

शराब माफिया से सांठगांठ का इल्जाम 

दूसरे IPS अधिकारी गया के पूर्व SP आदित्य कुमार है। उनपर जालसाजी का इल्जाम लगा है। आदित्य कुमार  2011 बैच के IPS हैं। उनपर शराब माफिया से सांठ गांठ के आरोप में विभागीय कार्रवाई चल रही थी। इल्जाम है कि उन्होंने जांच से बचने के लिए अपने दोस्त से डीजीपी को फोन करवाकर धमकी दिलवाई। आदित्य कुमार का दोस्त अभिषेक अग्रवाल ने खुद को हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बताकर डीजीपी को कई दफा फोन किया। उसने डीजीपी बिहार एसके सिंघल को फोन कर आदित्य कुमार के खिलाफ चल रही डिपार्टमेंटल इन्क्वायरी को रोकने का दवाब बनाया।

दोनों अधिकारियों को शो कॉज नोटिस यानी कारण बताओ नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा और जवाब के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें : डोर-टू-डोर जाकर मच्छरों के लार्वा को मारेगा नगर निगम : मेयर

इसे भी पढ़ें : ‘पहले फाइलों में योजनाएं बनती थी और खत्म हो जाती थी ,अब धरातल पर उतर रही है योजनाएं’

इसे भी पढ़ें : सनकी दामाद ने खत्म कर दिया पूरा का पूरा ससुराल… देखें क्यों

इसे भी पढ़ें :2 करोड़ रंगदारी मांगने वालों का क्या किया पुलिस ने… देखें

इसे भी पढ़ें :केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, सात की गई जान… देखें वीडियो

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img