February 24, 2024
Saturday, February 24, 2024
More
    20 C
    Patna
    16.1 C
    Ranchi
    15 C
    Lucknow
    spot_img

    अमेरिकी संसद में Violence को ले ट्रंप प्रशासन के 11 बड़े अफसरों ने किया Resign

    spot_img

    Published On :

    कोहराम लाइव डेस्क: अमेरिकी पार्लियामेंट में गुरुवार को राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थकों ने जमकर हिंसा की थी। आलम यह रहा कि राजधानी वॉशिंगटन डीसी में कर्फ्यू लगाना पड़ा। हिंसा की इस घटना के बाद ट्रंप एडमिनिस्ट्रेशन में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। शिक्षा मंत्री बेट्सी डेवोस, राष्ट्रीय सुरक्षा उप सलाहकार मैट पॉटिंगर समेत 11 बड़े प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

    इसे भी पढ़ें : महापुरुषों, वीरों और शहीदों की धरती है झारखंड : CM

    परिवहन मंत्री का भी इस्‍तीफा

    परिवहन मंत्री ई चाओ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ स्टेफनी ग्रीशम, व्हाइट हाउस की डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी सारा मैथ्यूज और व्हाइट हाउस के सोशल सेक्रेटरी रिकी निकेटा भी शामिल हैं। डब्ल्यूएच काउंसिल ऑफ इकोनॉमिक एडवाइजर्स के एक्टिंग चेयर टाइलर गुडस्पीड, वाणिज्य, इंटेलीजेंस और सुरक्षा के डिप्टी असिस्टेंट सेक्रेटरी जॉन कॉस्टेलो,असिस्टेंट सेक्रेटरी फॉर पब्लिक एंड इंडियन हाउसिंग हंटर कर्ट्ज ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इनके अलावा रेयान टुल्ली और मिक मुल्वने ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है।

    इसे भी पढ़ें : …और पुलिस के पहुंचते ही मच गया हड़कंप, 2 युवक और युवतियां ऐसी हालत में पकड़ाई कि…

    सभी सहयोगी हिंसा की घटना से थे आहत

    गौरतलब है कि इस्तीफा देने वाले ट्रंप के ये सभी सहयोगी संसद में हुई हिंसा की घटना से आहत बताए जाते हैं। अपने इस्तीफे में शिक्षा मंत्री डेवोस ने कैपिटल हिल पर हमले को निर्णायक बताते हुए कहा कि इस घटना से वह बहुत आहत हैं।

    20 जनवरी को जो बाइडेन लेंगे प्रेसिडेंट की शपथ

    गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थकों ने सीनेट में घुसकर उपद्रव किया। हिंसा की इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद सभी के निशाने पर आए राष्ट्रपति ट्रंप ने हिंसा की कड़ी निंदा की और वीडियो संदेश जारी कर कहा कि उनका पूरा फोकस सत्ता के हस्तांतरण पर है। 20 जनवरी को अगले राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन शपथ लेंगे।

    इसे भी पढ़ें : कोरोना वैक्‍सीनेशन का सबसे बड़ा रिहर्सल आज, ऐसे परखा जाएगा तैयारियों को

    - Advertisement -
    spot_img
    spot_img
    spot_img

    Related articles

    Weekly Horoscope ( साप्ताहिक राशिफल )