spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

शक्तिपुंज एक्सप्रेस फिर से चलेगी, 4 राज्यों को होगा फायदा

spot_img
- Advertisement -

धनबाद : हावड़ा से होकर जबलपुर जाने वाली ट्रेन शक्तिपुंज एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड द्वारा पटरी पर चलाने की मंजूरी मिल गई है। यह ट्रेन- 01447 जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस सात अक्टूबर से रोजाना पटरी पर दौड़ेगी। वापसी में हावड़ा से 01448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस 10 अक्टूबर से चलेगी। इस ट्रेन के चलने से चार राज्यों-पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों को फायदा मिलेगा।

- Advertisement -

इसे भी पढे : सरायकेला में हाइवा ने ली एक की जान, छह घायल

छोटे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी मदद 

कोरोना के कारण 22 मार्च, 2020 को देश में ट्रेनों का परिचालन रोके जाने के बाद से ही शक्तिपुंज एक्सप्रेस बंद थी। रेलवे सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने ट्रेन फिर से चलाने की मंजदूरी दी है। फिलहाल ये ट्रेन स्पेशल बनकर चलेगी। इसके परिचालन से धनबाद जिले में धनबाद जंक्शन के साथ यह कुमारधुबी और कतरास रेलवे स्टेशन पर रुकती है। इस परिचालन से सबसे ज्यादा फायदा कोयला उत्पादन करने वाले क्षेत्र के लोगों को होगा।

इसे भी पढे : बीएसई-निफ्टी की बढ़त, इंडसइंड बैंक का शेयर भी ऊपर

महत्वपूर्ण ट्रेनों के लिए अभी और इंतजार

यात्रियों को अभी धनबाद से चलने वाली अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनों के लिए और इंतजार करना होगा। धनबाद रेल मंडल ने तीन चरणों में 11 महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी है। इनमें पहले चरण में अलेप्पी एक्सप्रेस, गंगा-दामोदर एक्सप्रेस और हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस शामिल हैं। दूसरी ओर, रांची से धनबाद होकर गुजरने वाली ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। इनमें रांची-जयनगर एक्सप्रेस, रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, रांची-कामाख्या एक्सप्रेस और हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल थीं। उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर से इन ट्रेनों को चलाने की घोषणा हो सकती है।

इसे भी पढे : पेड़ से लटका मिला शव, जमीन को छू रहे थे पांव

इसे भी पढे : जमशेदपुर में कोरोना टेस्ट कराने आए मजदूरों पर लाठीचार्ज

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img