spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img
Thursday, October 6, 2022
spot_img
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

दुनिया के बड़े हिस्से को संक्रमित कर सकता है कोरोना : WHO

spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : WHO ने कोरोना को लेकर फिर एक बयान जारी किया है। WHO के अनुसार दुनिया का बड़ा हिस्सा कोरोना की चपेट में आ सकता है। कुल आबादी में से लगभग 10% लोग वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। इनकी माने तो, यूरोप और ईस्टर्न मेडिटेरियन में ज्यादा मौतें हो रही हैं।

3.50 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में

- Advertisement -

WHO के इमरजेंसी हेड डॉ. माइकल रेयान ने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक, दुनियाभर में 10 में से एक व्यक्ति संक्रमित हो सकता है। इनके मुताबिक, दुनिया की कुल आबादी में 10% लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। इसका सीधा मतलब है कि दुनिया की बड़ी आबादी खतरे में है। हालांकि, संक्रमण के रिस्क को लेकर शहरी क्षेत्र, ग्रामीण इलाकों और कुछ ग्रुप्स के आंकड़े अलग-अलग हैं।

इसे भी पढ़ें : महंगी पड़ी लापरवाही : डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया भी कोरोना पॉजीटिव

संक्रमितों की वास्तविक संख्या आंकना  हुआ मुश्किल

एक अनुमान के मुताबिक, दुनिया की कुल आबादी 760 करोड़ है। WHO के मुताबिक, इनमें 3.50 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, लंबे समय से कुछ एक्सपर्ट कहते रहे हैं कि संक्रमितों की संख्या अभी जितनी बताई जा रही है, उससे कहीं ज्यादा है।

महामारी लगातार बढ़ती जा रही है : डॉ. रेयान

डॉ. रेयान ने कहा कि सतर्कता से कई लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। साउथ-ईस्ट एशिया में मामले बढ़े हैं। यूरोप और पूर्वी भूमध्य-सागरीय इलाकों में ज्यादा मौतें हो रही हैं। वहीं, अफ्रीका और पश्चिमी प्रशांत इलाकों में स्थिति ज्यादा बेहतर है। रेयान ने चेतावनी दी कि महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। दुनिया अब मुश्किल ज्यादा दौर से गुजर रही है।

इसे भी पढ़ें : भारत के बाद अब अमेरिका में भी टिकटॉक बैन

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img