spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img
spot_img
Wednesday, December 7, 2022
spot_img

Related articles

spot_img
spot_img

दिल्ली से लंदन तक 70 दिन में करें बस यात्रा, 18 देशों में मुफ्त सैर-सपाटा

spot_img
spot_img
- Advertisement -

कोहराम लाइव डेस्क : दिल्ली से लंदन हवाई जहाज या फिर पानी के जहाज से जाना संभव लगता है, पर बस से जाना एक कल्पना के समान है। परंतु वास्तव में अब हम दिल्ली से लंदन तक बस से सफर कर सकते हैं। गुरुग्राम की एक ट्रैवल एजेंसी ने दिल्ली से लंदन के बीच टूर प्लान बनाई है। यह सफर किसी प्लेन से नहीं बल्कि बस द्वारा पूरा किया जाएगा। इन दिनों दुनिया कोरोना वायरस  महामारी का मार झेल रही है। भारत समेत दुनिया भर के देशों में लॉकडाउन  चल रहा है।  बहुत सारे देश विदेशी नागरिकों को अपने देश की सीमा पर प्रवेश नहीं दे रहे हैं। यह कदम गुरुग्राम की एक ट्रैवल कंपनी ने उठाया है। कंपनी ने 15 अगस्त को ‘बस टू लंदन’ नाम का एक ट्रिप ऑर्गेनाइज किया है। यह ट्रिप 70 दिनों का है, जिसमें यात्रियों को सड़क के रास्ते दिल्ली से लंदन तक पहुंचाया जाएगा। ट्रैवल कंपनी ने 15 अगस्त को सोशल मीडिया में इस बात की जानकारी दी थी।

बस 18 देशों से होकर दिल्ली से लंदन जाएगी 

- Advertisement -

कंपनी ने इंस्टाग्राम पर जो पोस्ट डाला है उसके मुताबिक, दिल्ली से लंदन के बीच 70 दिनों का ये खास ट्रिप काफी दिलचस्प होने वाला है। इन 70 दिनों में लोग 20,000 किलोमीटर की दूरी रोड के द्वारा करेंगे। ब्रिटेन पहुंचने से पहले यह बस म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिजस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम और फ्रांस जैसे 18 देशों में भी सैर कराएगी।

बस से सफर 2021 से शुरू   

दिल्ली से लंदन के लिए यह बस साल 2021 में जाएगी। इस ट्रिप में केवल 20 यात्री ही हिस्सा ले सकेंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए सभी सीटों को बिजनेस क्लास बनाया गया है। यात्रा के दौरान बस में 20 यात्रियों के अलावा एक चालक, सहायक चालक, ऑर्गेनाइजर कंपनी का एजेंट और एक गाइड मौजूद होगा। यह 18 अलग-अलग देशों से होकर जाएगी। ऐसे में सभी देशों में गाइड भी बदलते रहेंगे, ताकि यात्रियों को असुविधा ना हो।

इसे पढे :आईपीएल : मुंबई ने कोलकाता को हराया, रोहित शर्मा ने खेली धुआंधार पारी

 सुविधाएं क्या होंगी

दिल्ली से लंदन तक के इस ट्रिप में यात्रियों को 10 देशों का वीजा लेना होगा, लेकिन यहां यात्रियों के वीजा का इंतजाम भी कंपनी ही करेगी । जो लोग अलग-अलग कई देशों की यात्रा करने का सपना देख रहे हैं । उनके लिए यह यात्रा खास हो सकती है। ट्रिप पर लोगों के ठहरने का इंतजाम 4 स्टार और 5 स्टार होटेल में किया जाएग।. हालांकि इसके लिए लोगों को काफी भारी रकम भी खर्च करनी पड़ेगी।

कितना होगा ट्रिप का किराया ?

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से लंदन जाने वाली इस बस के टिकट के लिए आपको 15 लाख रुपये चुकाने होंगे। जो लोग 15 लाख रुपये इकट्ठे देने में असमर्थ हैं, वे किस्त के रूप में भी किराया चुका सकते हैं। ट्रैवल कंपनी के फाउंडर का कहना है कि वे और उनके साथी साल 2017, 2018 और 2019 में भी कार से दिल्ली से लंदन का सफर कर चुके हैं।

इसे पढे :चोरी करने आए थे, युवती को अकेला देख किया गैंग रेप, आरोपी गिरफ्तार

 

- Advertisement -
spot_img
spot_img
spot_img

Published On :

spot_img
spot_img

Recent articles

spot_img

Don't Miss

spot_img